बाबा गुरमीत राम रहीम के अपनी पुत्री से हैं अवैध संबंध – बाबा के दामाद का आरोप ~

चंडीगढ़ ~ डेरा सच्चा सौदा के बाबा गुरमीत राम रहीम पर अदालत के साथ साथ परिवार की तरफ से भी बुरा समय आने लगा है| जब से डेरा प्रमुख को रेप केस में दोषी करार दिया गया है, तब से डेरा प्रमुख के बारे में रोज नई -नई चौंकाने वाली जानकारियाँ सामने आ रही है. रामरहीम की दत्तक पुत्री हनीप्रीत के बारे में उसके पति विश्वास गुप्ता ने सन् 2011 में हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि डेरा प्रमुख भले ही उसकी पत्नी को बेटी कहते हैं, पर उसके साथ डेरा प्रमुख के अवैध संबंध हैं.

गौरतलब है कि विश्वास का परिवार अब पंचकूला में रहता है. हालाँकि विश्वास गुप्ता भी हरियाणा के एक प्रभावशाली परिवार से है. उसके बाबा रुलिया राम गुप्ता करनाल के घरौंडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. उसके बाबा डेरे के भक्त थे. उन्होंने डेरा प्रमुख के आदेश पर अपनी सारी संपत्ति बेचकर उससे मिला धन डेरा की फैक्ट्रियों में वापस करने की शर्त पर लगा दिया. लेकिन नहीं लौटाया. उसके बाद उसका परिवार डेरे में ही रहने लगा.

विश्वास केअनुसार 11 फरवरी 1999 को डेरा प्रमुख ने अपनी कथित पुत्री से उसकी शादी तय की थी. सत्संग के दौरान शादी तो हो गई, परंतु लड़की को एक बार भी उसके साथ नहीं भेजा.

बता दें कि विश्वास के अनुसार वह यह सोचता था कि हनीप्रीत को डेराप्रमुख ने अपनी बेटी माना है, इसलिए संदेह की कोई बात नहीं है ,लेकिन जब वह रात में भी डेरा प्रमुख के कमरे में रहती तो हमें शक हुआ, इसलिए वह हनीप्रीत को अपने साथ रहने के लिए जोर देने लगा. तभी से उसे उसके परिवार को खत्म कर देने की धमकी मिलने लगी.

इससे डरकर उसका परिवार डेरे से निकलकर पंचकूला रहने आ गया. हालांकि बाद में इस मामले में समझौता हो गया हनीप्रीत ने विश्वास से तलाक ले लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *